सलमान खान-जैकलीन की मौजूदगी में CM कमलनाथ ने IIFA समारोह का ऐलान किया



भोपाल !  IIFA समारोह (IIFA 2020) की तारीखों का ऐलान कर दिया गया है. ये समारोह इंदौर में अगले महीने 27, 28 और 29 मार्च को होगा.भोपाल में बॉलीवुड के सुपर स्टार सलमान खान (Salman Khan) और अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीस (Jacqueline Fernandez) की मौजूदगी में सीएम कमलनाथ (CM Kamalnath) ने इस समारोह का पहला टिकट लिया. सलमान खान ने सीएम को आईफा का टिकट और मोमेंटो प्रदान किया. भोपाल के मिंटो हॉल में हुए समारोह में मंत्रिमंडल के कई सहयोगी भी मौजूद थे.
सीएम कमलनाथ ने कहा मध्य प्रदेश का नया प्रोफाइल बनाने के लिए हमने आईफा समारोह का आयोजन यहां किया. हम आभारी हैं कि आईफा ने मध्य प्रदेश को नया अवसर दिया. आदिवासियों का सम्मान करने के लिए हम सबका धन्यवाद अदा करते हैं. सीएम ने कहा हम मध्य प्रदेश और आईफा को नयी पहचान दिलाएंगे.
सलमान खान ने मध्य प्रदेश से जुड़ीं अपनी पुरानी यादें साझा कीं. उन्होंने कहा-यहां से 6 पीढ़ियों की यादें जुड़ी हुई हैं. उन्होंने बचपन का किस्सा याज किया जब गेंहूं के ढेर में उनके भाई अरबाज की चप्पल खो गयी थी. सलमान खान ने अपनी बहन अलवीरा की पैदाइश सहित कई पुरानी बातें याद कीं. उन्होंने सीएम कमलनाथ को यंगर ब्रदर कहा और एमपी में शूटिंग के लिए कई सुविधाएं मिलने की उम्मीज जताई. जब iifa का टिकट खरीदने की बात हुई तो मज़ाक में बोले-मेरा खानदान बहुत बड़ा है. अगर टिकट खरीदूंगा तो मैं कंगाल हो जाऊंगा.
आईफा समारोह में बॉलीवुड की सभी बड़ी हस्तियां शामिल होंगी. अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान से लेकर कॉमेडी किंग कपिल शर्मा और फिल्म इंडस्ट्री की तमाम नामचीन हस्तियां इस आयोजन का हिस्सा होंगी.
आईफा अवार्ड में 400 से ज्यादा फिल्मी कलाकार समेत पूरी फिल्म इंडस्ट्री से 5 हजार से ज्यादा लोग शिरकत करेंगे. मध्य प्रदेश की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ब्रांडिंग और निवेश को आकर्षित करने के लिहाज से आईफा अवॉर्ड के आयोजन को काफी अहम माना जा रहा है. आयोजन के पीछे सरकार की कोशिश प्रदेश में एंटरटेंमेंट इंडस्ट्री और टूरिज्म को बढ़ावा देना है. आईफा अवाॅर्ड समारोह का प्रसारण दुनिया के 90 देशों में किया जाएगा. इस पर करीब 30 करोड़ रुपये खर्च होने का अनुमान है.
आईफा अवार्ड समारोह के आयोजन के लिए राज्य सरकार ने मुख्य सचिव एसआर मोहंती की अध्यक्षता में समिति बनायी है. इसमें अपर मुख्य सचिव जल संसाधन, नर्मदा घाटी विकास, अपर मुख्य सचिव वित्त, अपर मुख्य सचिव गृह, प्रमुख सचिव जनसम्पर्क और सचिव वाणिज्यिक कर को सदस्य बनाया है. साथ ही पूरे आयोजन को लेकर पर्यटन विभाग को नोडल विभाग बनाया गया है. आईफा अवार्ड के आयोजन पर करीब 70 से 80 करोड़ का खर्च होने का अनुमान है. इसमें राज्य सरकार भी सहयोग करेगी.

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment