17 राष्ट्रीयकृत बैंकों की देशव्यापी हड़ताल में मध्य प्रदेश भी शामिल



जबलपुर ! बैंकों  की राष्ट्रव्यापी हड़ताल में मध्य प्रदेश की शाखाएं भी शामिल हैं. 17 राष्ट्रीयकृत बैंकों  की हड़ताल का यहां भी असर पड़ा है. केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ बैंक कर्मचारी काम बंद किए हुए हैं और उपभोक्ता  परेशान हैं. इस हड़ताल में SBI शामिल नहीं है. देश के 17 राष्ट्रीयकृत बैंकों के कर्मचारी हड़ताल पर हैं. देशव्यापी हड़़ताल में मध्य प्रदेश की शाखाएं भी शामिल हैं. बैंक कर्मचारी केन्द्र सरकार की नीतियों के खिलाफ लामबंद हो गए हैं. साथ ही वो अपनी 12 सूत्रीय मांगें लेकर मैदान में हैं. पूरे मध्य प्रदेश से बैंकों के हड़ताल की ख़बर है.
सिर्फ SBI में कामकाज
स्टेट बैंक ऑफ इंडियां इस देशव्यापी हड़ताल में शामिल नहीं है. उसे छोड़कर देश भर के 17 राष्ट्रीयकृत बैंक अपनी आवश्यक मांगों को लेकर बैंकिंग कामकाज़ से दूर हैं. राष्ट्रव्यापी हड़ताल को एआईबीईए (AIBEA, एआईबीओआई (AIBOI), आईएनबीईएफ (INBEF), आईएनबीओसी (INBOC) और बीईएफआई (BEFI) का समर्थन है. बैंक यूनियन 12 सूत्रीय मांग कर रहे हैं. बैंक कर्मचारियों की मांगों में बैंक का विलय ना करने, कॉर्पोरेट ऋण चूककर्ताओं से सख्ती , बैंकों मे भर्ती सहित अन्य मांगें शामिल हैं. राष्ट्रव्यापी हड़ताल को देखते हुए आज मध्यप्रदेश बैंक एम्पलाइज यूनियन के बैनर तले प्रदेशभर में प्रदर्शन और धरना दिया जा रहा है.
प्रदेशभर में प्रदर्शन
इससे पहले भी बैंक कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर केन्द्र सरकार के खिलाफ लमबंद हो चुके हैं. समय समय पर केन्द्र सरकार को अपनी मांगों से वाकिफ कराते हुए कर्मचारी अपना विराध दर्ज करा चुके हैं. बावजूद इसके अब तक केन्द्र अपनी नीतियों पर अडिग है. बैंको में हड़ताल होने से कामकाज काफी प्रभावित हो रहा है. कारोबार पूरी तरह ठप्प है. देश भर में बैंकों की हड़ताल से करोड़ों का लेनदेन प्रभावित हो सकता है. सुबह से ही बैक पहुंचने वाले ग्राहकों को ताला लटका हुआ मिला.

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment