सिर्फ भारत दे सकता है ऑस्ट्रेलिया को मात: वॉन



नई दिल्ली ! ऑस्ट्रेलियाई टीम इन दिनों शाददार क्रिकेट खेल रही है। सोमवार को कंगारू टीम ने अपने घर पर पाकिस्तान को 2 टेस्ट की सीरीज में 2-0 से रौंद दिया। इस पर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने कहा है कि मौजूदा कंगारू टीम को उसके घर में हराना सभी टीमों के बस की बात नहीं है। फिलहाल उसे सिर्फ टीम इंडिया ही उसके घर पर मात दे सकती है।
माइकल वॉन ने पाकिस्तान की हार के बाद ट्वीट किया, 'ऑस्ट्रेलिया की यह टीम इन परिस्थितियों में कइयों को हराने जा रही है... सिर्फ टीम इंडिया के पास ही वह अस्त्र हैं, जो इन परिस्थितियों में उसे मात दे सकती है।'
ऐडिलेड में खेले गया दूसरा टेस्ट डे-नाइट टेस्ट था। इस मैच में कंगारू टीम ने मेहमान पाकिस्तान को पारी और 48 रन से शिकस्त दी। इस टेस्ट में पहले बल्लेबाजी करते हुए कंगारुओं ने 3 विकेट के नुकसान पर 589 रन बनाकर पहली पारी घोषित की। इस दौरान डेविड वॉर्नर ने नाबाद 335 और मार्नस लाबुशेन ने 162 रन का शानदार योगदान दिया।
इसके जवाब में पाकिस्तान की टीम अपनी दोनों पारियों में भी ऑस्ट्रेलिया के पहली पारी के स्कोर की बराबरी नहीं कर पाई। माइकल स्टार्क, नाथन लियोन, पैट कमिंस और जोश हेजलवुड की घातक बोलिंग के आगे पाकिस्तानी बल्लेबाज पस्त नजर आए।
कंगारू टीम में एक साल के बैन के बाद जबसे स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर की वापसी हुई है तभी से कंगारू टीम जीत की पटरी पर लौट आई है। दोनों दिग्गज खिलाड़ियों की वापसी के बाद ऑस्ट्रेलिया ने पहले एशेज का खिताब अपने पास सुरक्षित रखा और अब पाकिस्तान को अपने घर में 2-0 से करारी शिकस्त दी है। वॉर्नर, स्मिथ की वापसी के साथ-साथ कंगारू टीम में मार्नस लाबुशेन भी बड़ी-बड़ी पारी खेल रहे हैं। इसके अलावा स्टार्क, हेजलवुड, कमिंस और लियोन की बोलिंग भी घातक हो चुकी है।

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment