5 ट्रिलियन डॉलर अर्थव्यवस्था का सपना अभी असंभव - मनमोहन सिंह



पूर्व प्रधानमंत्री और कांग्रेस के राज्यसभा सांसद डॉ. मनमोहन सिंह ने महाराष्ट्र में प्रेस कॉन्फ्रेंस संबोधित करते हुए मोदी सरकार पर तीखा हमला बोला है. मनमोहन सिंह ने कहा कि मौजूदा हालात को देखते हुए 5 ट्रिलियन डॉलर अर्थव्यवस्था का सपना असंभव लगता है. इसके साथ ही उन्होंने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के बयान पर भी पलटवार किया.
महाराष्ट्र में कांग्रेस के चुनाव प्रचार के हिस्से के तहत मनमोहन सिंह ने ये प्रेस कॉन्फ्रेंस की. मनमोहन सिंह ने यहां कहा कि 5 ट्रिलियन डॉलर इकॉनोमी के लिए GDP का लगातार 10 से 12 फीसदी की रफ्तार से बढ़ना जरूरी है, लेकिन अभी GDP 6 के आसपास ही है. ऐसे में मौजूदा हालात में 5 ट्रिलियन डॉलर इकॉनोमी का सपना असंभव लगता है.
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के द्वारा दिए गए बयान पर भी मनमोहन सिंह ने पलटवार किया. पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा कि अगर हमारी सरकार (यूपीए सरकार) के द्वारा बैंकिंग के क्षेत्र में कुछ गलतियां हुई हैं, तो फिर मोदी सरकार को उससे कुछ सीखना चाहिए था. लेकिन अगर आप नीरव मोदी के मामले को देखें तो वह भाग गया, लेकिन सरकार दूसरों पर ही आरोप मढ़ रही है. मनमोहन सिंह ने कहा कि सिर्फ दूसरे पर आरोप लगाने से ही मुसीबत का हल नहीं निकलेगा, ये हमने पिछले पांच साल में देखा है.

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment