बंगाल: 24 परगना में झड़प, TMC के 1 और BJP के 3 कार्यकर्ताओं की मौत

परगना : पश्चिम बंगाल में हिंसा रुकने का नाम नहीं ले रही. राज्य के नॉर्थ 24 परगना में बीजेपी और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ता की झड़प में एक टीएमसी कार्यकर्ता की मौत हो गई है. 

वहीं बीजेपी ने कहा है कि उसके भी तीन कार्यकर्ताओं की मौत हुई है. ये घटना नॉर्थ 24 परगना के सदेश खली इलाके की है. इस हिंसा में 5 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं. हिंसा के बाद इलाके में तनाव है.

इस घटना के बाद पश्चिम बंगाल से देश की राजधानी दिल्ली तक हलचल मच गई है. देर रात बीजेपी नेता मुकुल रॉय ने गृह मंत्री और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की और उन्हें बंगाल की घटना से अवगत कराया. 

घटना की गंभीरता को देखते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल बीजेपी नेताओं से फोन पर बात की और गृह सचिव राजीव गाबा को राज्य सरकार से संवाद करने के निर्देश दिए.

अमित शाह ने इस पूरे मामले में कार्यकर्ताओं को संयम बरतने समेत पश्चिम बंगाल बीजेपी यूनिट को सतर्क रहने को कहा है.


 सूत्रों की मानें तो घटना की जानकारी मिलने के बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय ने इस पूरे मामले में राज्य सरकार से जवाब तलब किया है. गृह सचिव राजीव बाबा ने पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव को पूरी घटना में रिपोर्ट भेजने को कहा है.

बीजेपी का दावा है कि पश्चिम बंगाल के बसीरहाट स्थित संदेशखली इलाके में पार्टी के मंडल प्रेसिडेंट एससी मोर्चा प्रदीप मंडल, शक्ति केंद्र प्रमुख तपन मंडल और कार्यकर्ता सुकांता मंडल की हत्या कर दी गई. वहीं इस मामले पर बीजेपी महासचिव और राज्य के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने ट्वीट किया है.

बीजेपी का आरोप है कि सत्ताधारी दल टीएमसी के कार्यकर्ताओं की तरफ से बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्या की गई है. ऐसी घटनाएं पिछले 1 साल से लगातार पश्चिम बंगाल के अलग-अलग इलाकों में देखने को मिली है.
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment