WC टी20 : IND ने AUS को हराया, विराट ने खेली विस्फोटक पारी, सेमीफाइनल में भारत

मोहाली : विराट कोहली की विस्फोटक बल्लेबाजी की बदौलत भारत ने रविवार को मोहाली में खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप के एक अहम मुकाबले में आस्ट्रेलिया को छह विकेट से हरा दिया। आस्ट्रेलिया पर इस जीत के साथ भारत सेमीफाइनल में पहुंच गया है।


 सेमीफाइनल में भारत का मुकाबला वेस्टइंडीज से होगा। विराट ने 51 गेंद पर 82 रन की शानदार पारी खेली। आस्ट्रेलिया ने 20 ओवर में छह विकेट खोकर 160 रन बनाए थे जिसे भारत ने 19.1 ओवर में हासिल कर लिया।

 विराट ने युवराज के साथ 45 रन और कप्तान धोनी के साथ 67 रनों की शानदार पार्टनरशिप की। टास जीतकर बल्लेबाजी करने के लिये उतरे आस्ट्रेलिया का स्कोर पहले चार ओवर के बाद 53 रन था और तब लग रहा था कि वह 200 रन के पार पहुंच जाएगा लेकिन आखिर में उसकी टीम छह विकेट पर 160 रन तक ही पहुंच पायी जिसमें आरोन फिंच (34 गेंदों पर 43) ग्लेन मैक्सवेल (28 गेंदों पर 31) और उस्मान ख्वाजा (16 गेंदों पर 26) का योगदान अहम रहा।

 कोहली ने 51 गेंदों पर नौ चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 82 रन की बेहतरीन पारी खेली जिससे भारत शीर्ष क्रम के अन्य बल्लेबाजों की नाकामी के बावजूद 19.1 ओवर में चार विकेट पर 161 रन बनाकर क्वार्टर फाइनल सरीखे इस मैच में जीत दर्ज करने में सफल रहा। 

आस्ट्रेलिया ने अपना दूसरा पचासा पूरा करने में 9.1 ओवर लिये। गेंद नीची रह रही थी और शाट लगाना मुश्किल था। इसके तुरंत बाद फिंच भी पवेलियन लौट गये। पंड्या की गेंद पर वह सही टाइमिंग से शाट नहीं लगा पाये और डीप मिडविकेट पर खड़े शिखर धवन को कैच करने में कोई परेशानी नहीं हुई।

 फिंच ने अपनी 34 गेंद की पारी में दो छक्कों के अलावा तीन चौके भी लगाये। मैक्सवेल ने रविंद्र जडेजा पर स्विच हिट से छक्का लगाया लेकिन बमराह ने उनका आफ स्टंप उखाड़कर भारतीयों को डेथ ओवर में बड़ी राहत दी।

 पंड्या के आखिरी ओवर में 15 रन बने। वह जेम्स फाकनर (दस) को आउट करने में सफल रहे लेकिन शेन वाटसन (नाबाद 18) और पीटर नेविल (नाबाद 10) टीम का स्कोर 150 रन के पार ले गये।
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment