गोवा ही नहीं इंडिया के इन 7 beaches पर भी आकर कर सकते हैं जमकर मस्ती

इंडिया के इन खूबसूरत बीचों को नहीं देखा तो कुछ नहीं देखा, जी हां, भारत के ये बीच खूबसूरती के साथ अपने एडवेंचर के लिए भी मशहूर हैं। तो अगर आपके पास छुट्टी के साथ पैसे हैं तो निकल जाएं इन बीच को एक्सप्लोर करने।

तमिलनाडु अपने बीचों के लिए फेमस है। यहां के फेमस बीचों में से हैं मरीना बीचए कन्याकुमारी बीच महाबलीपुरम बीच और रामेश्वरम बीच। मरीना बीच दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा बीच है।

केरल का एक मशहूर लग्जरी बीच है पूवर बीच। वैसे इस तरह के वहां कोवलम बीच और लाइट हाउस बीच जैसे दूसरे समुद्र तट भी हैं। यहां के बीच न केवल अपनी सुंदरता और शांति बल्कि अपनी स्वादिष्ट खाने के लिए भी जाने जाते हैं। केरल के बीच पर प्रकृति के साथ अच्छा समय बिताया जा सकता है। 

कर्नाटक में मैंगलोर बीच उल्लाल देवबाघ और गोकरना बीच जैसे बेहद खूबसूरत बीच हैं। जिनमें से उल्लाल बहुत मशहूर है। कर्नाटक का ये बीच अपनी प्राकृतिक सुंदरता के लिए लोगों को आर्कषित करता है।

 गोवा में भारत के सबसे सुंदर बीच मिलते हैं ऐसा माना जाता है। यहां के बीच अपनी खूबसूरतीए स्वादिष्ट खाने और मिक्स कल्चर के लिए जाने जाते हैं। उसमें भी बागा बीच की खूबसूरती अपने में एक मिसाल है। यहां आप स्वीमिंग के साथ साथ स्कूबा डाइविंग का मजा ले सकते हैं। 

वैसे तो महाराष्ट्र में बहुत से बीच हैं लेकिन अलीबाग और मुरुंड मार्ग के बीच में मुंबई से करीब 135 किलोमीटर की दूरी पर है काशीद बीच। महाराष्‍ट्र के कोंकण रीजन के इस खूबसूरत बीच का प्राकृतिक सौंदर्य आपको दीवाना बना देगा। ये अरब सागर के तट पर स्‍थित है और इसकी सफेद रेत नीला पानी और हरी पहाड़ियों से घिरा इलाका बेहद हसीन नजारा पेश करते हैं।

 गुजरात का अहमदपुर मांडवी बीच अपनी एक खासियत के लिए जाना जाता है और वो है सबसे साफ बीच होने की पहचान। मांडवी बीच गुजरात के सबसे ज्यादा घूमे जाने वाले बीच में से एक है। यहां का बालू और पानी बिल्कुल सफेद है।

उड़ीसा के बीच अपनी सुनहरी रेत और नीले पानी के मेल से झिलमिलाते सौंदर्य के लिए जाने जाते हैं। यहां पुरीए चांदीपुरए गोपालपुर और बलरामगढी बीच काफी फेमस हैं। जिसमें चांदीपुर बीच परिवार और दोस्तों के साथ मस्‍ती करने के लिए सबसे शानदार जगह है। 
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment