BJP का आर्टिकल 370 हटाने का वादा, महबूबा बोलीं-कश्मीर ही नहीं, देश जल उठेगा

श्रीनगर : भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने घोषणा पत्र में संविधान से अनुच्छेद 370 को हटाने का वादा किया है। 

इस पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम और पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती ने कहा है कि अगर ऐसा हुआ तो सिर्फ कश्मीर ही नहीं बल्कि पूरा देश जल उठेगा। महबूबा ने आगे कहा कि इसलिए मैं बीजेपी से अपील करना चाहती हूं कि वह आग से खेलना बंद कर दे। 

जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने वाले अनुच्छेद 370 को हटाने का विरोध करते हुए महबूबा ने कहा, 'जम्मू-कश्मीर पहले से ही बारूद के ढेर पर बैठा हुआ है। 

अगर ऐसा हुआ तो सिर्फ कश्मीर ही नहीं वहीं इसी मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि अगर ऐसा हुआ तो अब कश्मीर आजाद ही हो जाएगा। 

श्रीनगर लोकसभा सीट से उम्मीदवार फारूक अब्दुल्ला ने एक चुनावी रैली में कहा, ‘वे अनुच्छेद 370 समाप्त करने की बात करते हैं। 

गर आप ऐसा करते हैं तो यह विलय भी नहीं रहेगा। अल्लाह कसम, मुझे यह खुदा की इच्छा लगती है कि हमें उनसे आजादी मिलेगी।’ पूर्व मुख्यमंत्री फारूक ने कहा कि अगर अनुच्छेद 370 समाप्त हो जाता है तो कश्मीर में कोई राष्ट्रीय झंडा फहराने वाला नहीं होगा। 
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment