FREEDOM : 251 में फोन बेचकर कंपनी कमायेगी 31 रुपये का फायदा

 दिल्ली : फोन फ्रीडम 251 पर पूरी दुनिया की नजरें टिकी हुईं हैं. इस मोबाइल को बनाने वाली कंपनी रिंगिंग बेल्‍स का दावा है कि 251 रुपये में फोन बेचने के बाद भी कंपनी भी 31 रुपये का फायदा होगा. अंग्रेजी अखबार टाइम्‍स ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्यू में मोहित गोयल ने कहा कि मैंने क्‍या गलत किया है जिसके कारण मेरी आलोचना हो रही है. गौरतलब है कि टेलिकॉम मिनिस्‍ट्री फ्रीडम-251 की कीमत 2300 रुपये बता रहा है. इसलिए यह सवाल उठना लाजमी है कि कंपनी 251 रुपये में फोन बेचकर कैसे 31 रुपये का फायदा कमा सकती है.

अखबार से बातचीत के दौरान गोयल ने कहा कि मेरी कंपनी कोई एक दिन का ऑपरेशन नहीं चला रही है. कंपनी 15 अप्रैल से फोन की डिलिवरी देना शुरू देगी. उन्होंने कहा कि क्‍या मेरे और मेरे कंपनी के खिलाफ कोई इन्‍कम टैक्‍स कानून तोड़ने का मामला दर्ज है या किसी पुलिस स्‍टेशन में कोई एफआईआर है ? यदि नहीं तो मुझे भगोड़ा क्‍यों कहा जा रहा है? अन्य कंपनियों की तरह मैं भी व्यापार कर रहा हूं और मेरे पास इस प्रोजेक्ट का पूरा प्‍लान रेडी है.

एमिटी यूनिवर्सिटी से स्नातक मोहित का कहना है कि जिस कीमत पर उन्होंने वादा किया था, उसी पर फोन ग्राहक को वह उपलब्ध करवायेंगे. उन्होंने कहा कि लिमिटेड सप्लाई के कारण हम लोग पहले 25 लाख हैंडसेट की बुकिंग ऑनलाइन ले रहे हैं. बाकी 25 लाख ऑनलाइन डिस्ट्रिब्यूटर्स के जरिए दिया जाएगा. कंपनी 30 जून के पहले हैंडसेट डिलिवरी करेगी.  डिस्प्ले - 4-inch qHD display , प्रोसेसर - 1.3GHz quad-coreरै ,म - 1GB  मेमोरी  ,8GB (Expandeble up to 32 GB) कैमरा  , 3.2MP रियर कैमरा और 0.3MP फ्रंट फेसिंग कैमरा ,बैट्री- 1450 mAh  , ऑपरेटिंग सिस्टम- ndroid 5.1 Lollipop
- ड्यूल सिम, 3G GSM
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment