....

Khandwa News: एसिड पीकर महिला ने की आत्महत्या, मौत से पहले पति और देवर पर लगाए आरोप

 

खंडवा। पति की प्रताड़ना से तंग आकर महिला ने एसिड पीकर आत्महत्या कर ली। मौत से पहले महिला ने पति और देवर पर मारपीट और प्रताड़ना का आरोप लगाया। मौत से चंद मिनट पहले का वीडियो भी सामने आया है। इधर, मृतक महिला के स्वजन ने पुलिस पर समय रहते बयान नहीं लेने के आरोप भी लगाए।


 

मामले में पुलिस का कहना है कि पहले महिला का उपचार जरुरी था, वीडियो हमारे पास भी उपलब्ध है। जानकारी अनुसार मामला रविवार सुबह करीब सात बजे का बताया जा रहा है।हरसूद थाना क्षेत्र के छनेरा में 27 वर्षीय महिला कल्याणी नगाइच ने एसिड पी लिया। उसने इस दौरान एक वीडियो बनाया। जिसमें उसने कहा मुझे बहुत पीटा गया है। मेरे पति ने मुझे पीटा और मेरे देवर के सामने कपड़े फाड़े। कहने लगा कि हम दोनों भाई तुझे ब्याह कर लाए हैं। वो ब्लैकमेल करता था। हर हफ्ते छह हजार रुपये मांगता था। मेरी बेटी को पास नहीं आने देता। उसने मुझे बहुत पीटा। झूठा इल्जाम लगाता था, इसलिए मैंने एसिड पी लिया।

कियोस्क सेंटर चलाता है पति

महिला ने रविवार सुबह सात बजे छनेरा के वार्ड नंबर 14 स्थित अपने ससुराल में एसिड पीया। पति हरिश नगाइच आनलाइन कियोस्क सेंटर चलाता है। कल्याणी के मायके वाले खंडवा के रविंद्र नगर के रहने वाले हैं। उनका कहना है कि बेटी ने एसिड पीने के बाद हमें फोन किया और बताया कि उसने आत्महत्या का कदम उठाया है। हम लोग छनेरा पहुंचे तो पता चला कि बेटी को खंडवा ले गए हैं।


2016 में हुआ था विवाह, पति और सास लालची निकले

मां योगिता तिवारी ने बताया कि बेटी की शादी 29 अप्रैल 2016 को हुई थी। उसके ससुर शिक्षक थे और परिवार अच्छा था, इसलिए रिश्ता किया था। लेकिन, उसका पति और सास बहुत लालची हैं। उन्होंने बेटी को बहुत तंग किया। परेशान होकर एक-दो बार वो मायके भी आ गई। लेकिन, उसे परिवार की दुहाई देकर मैं ससुराल भेज दिया करती थी। बेटी कह रही थी कि उसने एसिड पीया है, लेकिन मुझे नहीं लगता है कि वो सुसाइड करेगी। उन लोगों ने ही उसे मारा है।

इलाज में लापरवाही, पुलिस ने हमारी नहीं सुनी

मां योगिता तिवारी का कहना है कि कल्याणी ने टायलेट क्लिनर एसिड पीया था। बयान लिखवाने के लिए पुलिस वालों के पास गई, लेकिन उन्होंने एक नहीं सुनी। अस्पताल वाले मोघट थाने और वो लोग महिला थाने में शिकायत की बात करते रहे। उधर, जिला अस्पताल में डाक्टरों ने भी ठीक से इलाज नहीं किया।

एक सप्ताह पहले फोन पर हुई थी मां की बात

मां योगिता ने बताया मेरी बेटी ने हफ्ते भर पहले फोन पर बात की थी। वो कह रही थी कि मैं नवरात्रि में व्रत रखूंगी।अष्टमी की पूजा करना चाहती हूं।

मामले में हरसूद टीआई अमित कोरी का कहना है कि महिला को हरसूद अस्पताल से रेफर किया था। सूचना पर पुलिस पहुंची थी और पूछताछ बयान लिए थे। हमारे पास भी वीडियो है। उनके परिजन तत्काल कार्रवाई चाह रहे थे। लेकिन, पहले महिला का इलाज जरूरी था। हरसूद का केस होने से अस्पताल चौकी में पुलिस ने बयान नहीं लिए होंगे। अब मर्ग डायरी मिलते ही महिला के मायके वालों से भी पूछताछ करेंगे। वो जैसा कहेंगे, उसी हिसाब से वैधानिक कार्रवाई की जाएगी। हमने मायके वालों को प्रक्रिया के मुताबिक कार्रवाई के लिए आश्वस्त कर दिया है।

Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment