.....

58 लाख के इलेक्ट्रानिक आइटम चुराने वाले को सिंगरौली पुलिस ने पकड़ा

 उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के आधा दर्जन से ज्यादा शहरों में इलेक्ट्रानिक आइटम चोरी करने वाले गिरोह को सिंगरौली पुलिस ने पकड़ने में सफलता पाई है। इस बदमाश के निशाने पर दोनों राज्यों के आधा दर्जन से ज्यादा शहर थे। शादी समारोह में बदमाश वारदात को अंजाम देता था। पुलिस ने इसके पास से दो ड्रोन कैमरे भी बरामद किया है जो उसने सिंगरौली से चोरी किये थे। आरोपी के पास से 58 लाख रुपए के लगभग के चोरी के इलेक्ट्रानिक आइटम बरामद किए जा चुके हैं।



 ऐसे पकड़ा गया शातिर चोर 
संतोष कुमार साहू  ने 29 जून को थाना बैढ़न में रिपोर्ट दर्ज की थी कि उनका ड्रोन कैमरा डेढ़ लाख रुपए का बस स्टैण्ड के पास से चोरी कर लिया है। इसी प्रकार  29-30 जून की दरम्यानी रात दीपेश कुमार शाह और राकेश शर्मा ने भी एक- एक ड्रोन कैमरे की चोरी होने की शिकायत दर्ज कराई। एक साथ अलग-अलग जगह से तीन कैमरे चोरी होने पर पुलिस सक्रिय हुई। एसपी बीरेंद्र सिंह ने तीनों मामलों को देखते हुए एएसपी अनिल सोनकर के नेतृत्व में एक टीम बनाई इस  दौरान पुलिस को मुखबिर से पता चला कि एक आदमी दो कैमरे लेकर बिलौजी में बेचने के फिराक में घूम रहा है। सूचना पर पुलिस ने घेराबंदी कर आरोपी रामभजन शाह पिता रामाधार शाह उम्र 27 वर्ष निवासी नवजीवन बिहार को  दो कैमरे सहित पकड़ा।
शादी समारोह में करता था अधिकांश वारदातें
पूछताछ करने पर आरोपी ने बताया कि वह 03-04 वर्ष से मध्य प्रदेश के सिगरौली एवं उत्तर प्रदेश के  सोनभद्र में खासकर शादी समारोहों में जाकर इलेक्ट्रानिक आइटम फोटो कैमरे, वीडियो कैमरे, ड्रोन कैमरे, मोबाइल, लैपटाप, टीवी, एम्प्लीफायर, डीजे लाईट, बैट्री चार्जर, फ्लैश लाईट आदि सामग्री चोरी करता था। चोरी करने के बाद वह सामान अपने घर मे रखता था। चोरी की  सामग्री  गुरूनानक टेलीकाम एण्ड इन्टर सर्विस के नाम से छपवाई गई फर्जी रसीद के माध्यम से बाजार में बेच भी देता था। पुलिस ने रामभजन के कब्जे से 33 फोटो, वीडियो एवं ड्रोन कैमरे, 153 मोबाइल, सात लैपटाप, दो टीवी, एक पोर्टेबल डीवीडी, 15 नग डीजे लाईट, एम्प्लीफायर बड़ी संख्या में मोबाइल चिप, पेन ड्राइव, एम्प्लीफायर, बैट्री आदि बरामद की है।  जिसकी कीमत करीब 58 लाख रुपए है।

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment