....

दृष्टिबाधित विश्व कप क्रिकेट के मुकाबलों की मेजबानी का तगड़ा दावेदार है मध्य प्रदेश : सोनू गोलकर

 भोपाल। सोनू गोलकर मप्र प्रदेश दृष्टिबाधित टीम के कप्तान और भारतीय टीम के अहम सदस्य है, उन्होंने कहा कि तीसरे विश्वकप की मेजबानी भारत को मिली है, पिछली बार इंदौर को विश्वकप के एक मुकाबले की मेजबानी मिली थी, इस बार इंदौर के अलावा भोपाल भी दावेदार है। हमारी कौशिश होगी की मप्र के इन दोनों शहरों को कम से कम एक-एक मुकाबले खेले जाए। यह टूर्नामेंट नवंबर 2022 में खेला जाएगा।

मप्र टीम के कप्तान व क्रिकेट एसोसिएशन फॉर ब्लाइंड इन मध्यप्रदेश (सीएबीआई) के सचिव सोनू गोलकर ने बताया कि भारत ने पिछली बार 2017 में विश्वकप जीता था। उस समय इंदौर के होल्कर स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड के बीच मुकाबला भी खेला गया था, भारत को जीत मिली थी। सोनू ने कहा कि मप्र ने पिछले माह भारत और बांग्लादेश के बीच टी-20 और वन-डे मैचों की सीरीज भोपाल में खेली गई थी। भोपाल और इंदौर दोनों शहरों में सर्वधुविधायुक्त मैदान है। इसलिए हमें अधिक से अधिक मैचों की मेजबानी का मौका मिल सकता है। हमारी कौशिश है कि भारत के मुकाबले ही मिले। अभी कार्यक्रम तय नहीं हुआ है। जल्दी ही इसकी घोषण की जाएगी।

सोनू है सीएबीआइ के फाउंडर सदस्य

35 वर्षीय सोनू गोलकर मध्य प्रदेश टीम के कप्तान और भारतीय टीम के अहम खिलाड;ी है, उन्होंने 2012 में बेंगलुरु में अपनी नौकरी छोड़कर मप्र लौटे थे। 2013 में अपने प्रयासों से क्रिकेट एसोसिएशन फॉर ब्लाइंड इन मध्यप्रदेश की स्थापना में अपना विशेष योगदान दिया था। 2015 में उन्हें भारतीय टीम में पहली बार खेलने का मौका मिला था। भारत ने 2017 में विश्व कप विजेता टीम के अहम सदस्य थे। सोनू ने कहा कि भारतीय टीम इस बार भी मजबूत है। सोनू वन-डे और टी 20 में 30 से अधिक अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेल चुके है।

पिछली बार भी 10 और इस बार भी 10 टीमें भाग लेंगी

वर्ल्ड ब्लाइंड क्रिकेट एसोसिएशन की 23वीं वार्षिक आम बैठक आज 29 जनवरी, 2022 को ऑनलाइन आयोजित की गई और 5 घंटे लंबी बैठक में 10 सदस्य देशों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया था। डब्ल्यूबीसी के रेमंड मोक्सली महासचिव ने बैठक का संचालन किया था। इसमें वर्ल्ड ब्लाइंड क्रिकेट के अध्यक्ष सैयद सुल्तान शाह, सीएबीआई के अध्यक्ष डॉ महंतेश किवादासनवर मौजूद थे।

डीफ नेशनल जोन क्रिकेट चैंपियंनशिप भोपाल में 23 मार्च से

भोपाल। केएफसी-3 वन-डे नेशनल जोन क्रिकेट चैंपियंनशिप भोपाल में 23 से 27 मार्च तक आयोजित हो रही है। इंडियन डीफ क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वावधान में मध्यांचल क्रिकेट सोसायटी आफ द डीफ व भोपाल डीफ क्रिकेट एसोसिएशन के सहयोग से इस टूर्नामेंट का आयोजन किया जा रहा है। इसमें वेस्ट जोन, नार्थ जोन, साउथ जोन, ईस्ट जोन व सेंट्रल जोन की टीमें भाग ले रही है।

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment