आजम खान पर भड़कीं पूर्व विदेश मंत्री सुषमा कहा- मानसिक रूप से बीमार होते हैं ऐसे लोग

नई दिल्ली :  पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और सांसद आजम खान द्वारा संसद में दी गई आपत्तिजनक टिप्पणी पर पलटवार किया है.

 उन्होंने कहा कि आजम खान  ने अपने इस बयान से शालीनता की सभी सीमाएं पार कर दी हैं. उनके इस बयान के बाद लगता है कि वह मानसिक रूप से बीमार हैं. 

सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर कहा कि आजम खान इस तरह के बयानों के लिए ही जाने जाते हैं. उनका हालिया बयान बताता है कि वह मानसिक रूप से बीमार हैं. 

उन्होंने सदन में सभापति को संबोधित करते हुए जो भी टिप्पणी की वह संसदीय मर्यादा के खिलाफ है. मुझे लगता है कि उन्हें इस बयान के लिए कड़ी से कड़ी सजा दी जानी चाहिए. 

गौरतलब है कि आजम खान के इस बयान को लेकर कई अन्य महिला सासंदों ने भी अपनी तीखी प्रतिक्रिया दी है.लोकसभा में भाजपा, कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस, राकांपा सहित सभी दलों ने गुरूवार को पीठासीन सभापति रमा देवी के बारे में आजम खान की टिप्पणी की पार्टी लाइन से हटकर कड़ी निंदा की और स्पीकर से इस मामले में कठोर कार्रवाई करने की मांग की.

 इस मामले पर शून्यकाल में निचले सदन में विभिन्न दलों की महिला सांसदों समेत दलों के नेताओं ने अपनी बात रखी. महिला सांसदों ने स्पीकर से ऐसी कार्रवाई करने की मांग की जो ‘नजीर' बन सके.

विधि मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा था कि या तो आजम खान इसके लिए माफी मांगे या उन्हें निलंबित कर दिया जाए. लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने विभिन्न दलों के नेताओं एवं सदस्यों की इस मुद्दे बात सुनने के बाद अंत में कहा कि वह सभी दलों के नेताओं के साथ बैठक कर इस बारे में कोई निर्णय करेंगे. 
लोकसभा सदस्य आजम खान के आचरण पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि यह पुरुषों समेत सभी सांसदों पर ‘‘धब्बा'' है. इस घटना से पूरा सदन शर्मसार हुआ है. 
अगर ऐसी घटना सदन के बाहर होती तो पुलिस से संरक्षण मांगा जाता. उन्होंने कहा था कि आप ऐसा कुछ करके, बच कर नहीं जा सकते . यह सिर्फ महिला का सवाल नहीं है. आप (स्पीकर) ऐसी कार्रवाई करें कि दोबारा ऐसी बात कहने की कोई हिम्मत न कर सके
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment