MP: राहुल गांधी का आरोप - मोदी ने बीना रिफायनरी का विस्तार होने नहीं दिया

भोपाल : कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को शाम सवा चार बजे बीना में कांग्रेस प्रत्याशी प्रभुसिंह ठाकुर के पक्ष में सभा को संबोधित किया।
 उन्होंने बीना रिफायनरी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने बीना रिफायनरी का कोई विस्तार होने नहीं दिया।
राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री कहते हैं कि मप्र में किसानों का कर्जा माफ नहीं हुआ, शिवराज कहते हैं कि कर्जा माफ नहीं हुआ। आज हमने दिखा दिया कि शिवराज जी आपके भाई का भी कर्जा माफ हुआ है, अब तो झूठ बोलना बंद कीजिए। कांग्रेस सरकार ने मप्र में बिना भेदभाव के भाजपाइयों के भी कर्जा माफ किए हैं।
राहुल गांधी ने मंच पर मौजूद सीएम कमलनाथ से कहा कि शिवराज के परिजनों का जो कर्जा माफ हुआ है उसका आवेदन उनके घर भेज दें। शिवराज के परिजनों के कर्जा माफी के लिए दिए गए आवेदन भी राहुल गांधी ने मंच से जनता को दिखाए।
राहुल गांधी ने कहा जो प्रदेश में भाजपा की सरकार 15 साल में और केंद्र में मोदी सरकार 5 साल में नहीं कर सकी। हमने दो दिन में कर दिया। अब एक साल में 22 लाख युवाओं को रोजगार मिलेगा। 5 करोड़ परिवारों को हर माह छह हजार खाते में आएंगे। राज्यसभा, लोकसभा, विधानसभा में महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण मिलेगा। 
उन्होंने कहा कि मोदी जी ने हर खाते में 15 लाख और 2 करोड़ रोजगार की बात की थी, वह 5 साल में कुछ नहीं कर पाए। मैंने कांग्रेस के इकोनॉमिस्ट को बुलाया और पूछा कि हम कितना पैसा लोगों के बैंक खातों में डाल सकते हैं।
बाद में चिदंबरम जी ने बताया कि 72 हजार रुपए। पूछा कि कितने समय में, तो वह बोले कि एक साल में। तब हम न्याय योजना लाए। इस योजना में 5 करोड़ परिवारों के बैंक खातों में हर माह 6 हजार रुपए डाले जाएंगे। 
नोटबंदी और गब्बर सिंह टैक्स से जो मंदी बाजार में आई थी, बैंक खातों में हर माह 6 हजार पहुंचने से वह मंदी दूर होगी। नरेंद्र मोदी ने अर्थव्यवस्था पर सर्जिकल स्ट्राइक की थी, हम गरीबी पर करेंगे।
यह पैसा महिलाओं के खाते में जाएगा। राहुल गांधी ने किसानों के लिए कर्जा माफ करने वाली स्कीम के बारे में बताया कि 2019 के बाद कर्जा वापस नहीं करने पर कोई भी किसान अब जेल नहीं जाएगा।
 22 लाख युवाओं के लिए एक साल के भीतर रोजगार देने की बात भी राहुल गांधी ने की। उन्होंने कहा कि मैं 25 लाख नहीं कहूंगा, 30 लाख नौकरियों की बात भी नहीं करूंगा। 22 लाख युवाओं को एक साल में नौकरी दिलाऊंगा।
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment