ICC World Cup Pak vs WI: वेस्टइंडीज ने पाकिस्तान को हराया, गेल का आक्रामक अर्द्धशतक

नॉटिंघम :  वेस्टइंडीज ने आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में पाकिस्तान को 7 विकेट से हरा दिया। 106 रनों के लक्ष्य का वेस्टइंडीज ने 13.4 ओवरों में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। 

वेस्टइंडीज के लिए क्रिस गेल ने शानदार 50 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। इसके अलावा निकोलस पूरन 34 रन बनाकर नाबाद रहे। 

पाकिस्तान के लिए मोहम्मद आमिर ने 3 विकेट लिए। वेस्टइंडीज के लिए 4 विकेट लेने वाले ओशिन थॉमस को प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया। 34 रन बनाकर नाबाद रहने वाले निकोलस पूरन ने शानदार छक्का लगाकर अपनी टीम को जीत दिलाई।

इससे पहले वेस्टइंंडीज ने शाई होप का विकेट खोया। मोहम्मद आमिर ने होप को हाफिज के हाथों कैच कराया। होप ने 11 रन बनाए। आमिर ने ही पाकिस्तान को दूसरी सफलता दिलाई जब उन्होंने डैरेन ब्रावो को बाबर आजम के हाथों कैच कराया। 

ब्रावो खाता भी नहीं खोल पाए। लेकिन इसके बाद क्रिस गेल ने अपनी चिर परिचित आक्रामक शैली में बल्लेबाजी करते हुए अपना अर्द्धशतक पूरा किया। गेल 34 गेंदों में 6 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 50 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें भी आमिर ने ही आउट किया। ये आमिर का तीसरा विकेट रहा। इसके बाद निकोलस पूरन 34 रन बनाकर नाबाद रहे।

इससे पहले पाकिस्तान की पूरी टीम 21.4 ओवर में 105 रन बनाकर आउट हुई। कैरेबियाई टीम के लिए ओशिन थॉमस ने 4, जेसन होल्डर ने 3 और आंद्रे रसेल ने 2 विकेट लिए। पाकिस्तान की बल्लेबाजी का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि उसके केवल 4 बल्लेबाज दहाई की रनसंख्या तक पहुंच पाए।

वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। वेस्टइंडीज के शेल्डन कॉटरेल ने इमाम उल हक को आउट कर टीम को पहली सफलता दिलाई। इमाम मात्र 2 रन बनाकर कॉटरेल की गेंद पर विकेटकीपर शाई होप को कैच थमा बैठे। 
फखर जमान अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे लेकिन वे दुर्भाग्यपूर्ण ढंग से आउट हुए, उन्होंने आंद्रे रसेल की गेंद को पुल करने का प्रयास किया तो गेंद उनके ग्लोव्ज और फिर हेलमेट की जाली से टकराकर स्टंप्स पर जा लगी। उन्होंने 22 रन बनाए। पाक ने 35 रनों पर दूसरा विकेट गंवाया। हैरिस सौहेल (8) के रूप में वेस्टइंडीज को तीसरी सफलता मिली। आंद्रे रसेल ने उन्हें होप के हाथों कैच कराया।
ओशिन थॉमस ने वेस्टइंडीज को चौथी सफलता दिलाई, जब उन्होंने इन फॉर्म बल्लेबाज बाबर आजम को आउट किया। आजम ने 22 रन बनाए। इसके बाद जेसन होल्डर ने पहले कप्तान सरफराज अहमद (8) और फिर इमाद वसीम (1) को चलता किया। इसके बाद थॉमस ने वेस्टइंडीज को सातवीं सफलता दिलाई। उन्होंने शादाब खान को पहली ही गेंद पर एलबीडब्ल्यू कर दिया।
इसके बाद होल्डर ने हासन अली को कॉटरेल के हाथों कैच कराया, वहीं थॉमस ने मोहम्मद हाफिज को 16 के व्यक्तिगत स्कोर पर आउट किया।
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment