राष्ट्रपति ने मोदी को नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री का पत्र सौंपा

नई दिल्ली : देश में नई सरकार के गठन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। एनडीए संसदीय दल का नेता चुने जाने के बाद नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात कर नई सरकार बनाने का दावा पेश किया, जिसपर राष्ट्रपति ने उन्हें पदनामित प्रधानमंत्री का पत्र सौंपा।
इससे पहले एनडीए के प्रतिनिधिमंडल ने राष्ट्रपति से मुलाकात कर नरेंद्र मोदी को संसदीय दल का नेता चुने जाने का पत्र राष्ट्रपति को सौंपा था। इसके अलावा एनडीए के सभी घटक दलों ने अपने-अपने समर्थन पत्र भी राष्ट्रपति को सौंपे।


नरेंद्र मोदी को शाम को हुई एनडीए और भाजपा की संसदीय दल की बैठक में सर्वानुमति से नेता चुना गया। इसके बाद मोदी ने राष्ट्रपति भवन जाकर महामहिम राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात कर नई सरकार बनाने का दावा पेश किया।
 इससे पहले भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की मौजूदगी में एनडीए के दल ने राष्ट्रपति से मुलाकात की। इसके बाद संवैधानिक प्रक्रिया के तहत राष्ट्रपति ने मोदी को पदनामित प्रधानमंत्री का पत्र सौंपा।
 इसके अलावा राष्ट्रपति भवन से नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री मोदी को मंत्रिमंडल के गठन, उसके सदस्यों और शपथ समारोह की तिथि और समय की जानकारी देने को भी कहा गया है।राष्ट्रपति द्वारा नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री का पत्र सौंपे जाने के बाद नरेंद्र मोदी ने कहा कि देश ने उन्हें प्रचंड जनादेश दिया है।
 जनादेश के साथ लोगों की अपेक्षाएं जुड़ी हुई है। सरकार आपकी अपेक्षाओं पूरी करेगी। सरकार अब अपना काम तेज गति से बढ़ाएगी। हम मंत्र सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास होगा। मैं एनडीए के नेताओं का आभार प्रकट करता हूं।
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment