INDvsAUS,1st ODI: धौनी और जाधव ने भारत को ऑस्ट्रेलिया पर दिलाई 6 विकेट से जीत

हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए पहले वनडे मुकाबले में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराकर 5 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।

 ऑस्ट्रेलिया ने मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारिकत 50 ओवर में 7 विकेट गंवाकर 236 रन बनाए। जिसके जवाब में भारत ने केदार जाधव (81* रन, 87 गेंद, 9 चौके और 1 छक्का) और महेंद्र सिंह धौनी (59* रन, 72 गेंद, 6 चौके, 1 छक्का) की नाबाद अर्धशतकीय पारियों की बदौलत 48.2 ओवरों में 240/4 रन बनाकर मैच 6 विकेट से अपने नाम कर लिया। 

केदार जाधव को उनकी इस बेहतरीन पारी के लिए 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया।इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। लेकिन जसप्रीत बुमराह ने पारी के दूसरे ही ओवर में उनका यह फैसला गलत साबित कर दिया।

आरोन फिंच बिना खाता खोले जसप्रीत बुमराह की गेंद पर विकेट के पीछे महेंद्र सिंह धौनी के द्वारा लपके गए। इसके बाद दूसरे विकेट के लिए मार्कस स्टोइनिस और उस्मान ख्वाजा ने 19.4 ओवर में 86 रनों की साझेदारी की। 

केदार जाधव ने मार्कस स्टोइनिस को 37 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर कोहली के हाथों कैच कराकर उनकी पारी का अंत किया। उस्मान ख्वाजा भी 50 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर कुलदीप यादव के शिकार बने। उनका कैच विजय शंकर ने लपका।

पीटर हैंड्सकॉम्ब भी 19 रन बनाकर कुलदीप यादव के शिकार बने। उन्हें एमएस धौनी ने स्टंप आउट किया। इसके बाद ग्लेन मैक्सवेल ने एश्टन टर्नर के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाना चाहा। लेकिन टर्नर भी 21 रन बनाकर मोहम्मद शमी की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। 

मोहम्मद शमी ने अपने अगले ओवर में ग्लेन मैक्सवेल को भी 40 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर क्लीन बोल्ड कर दिया। यहां से विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी (36*) और नाथन कुल्टर-नाइल (28) ने 7वें विकेट के लिए 62 रनों की साझेदारी कर ऑस्ट्रेलिया को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। 
पैट कमिंस बिना खाता खोले नाबाद रहे। भारत के लिए मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और कुलदीप यादव ने 2-2 विकेट चटकाए। केदार जाधव के हाथ 1 सफलता लगी।
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment