पाकिस्तानियों ने शारीरिक नहीं मानसिक उत्पीड़न किया: अभिनंदन

नई दिल्ली : पाकिस्तान भले ही दावा कर रहा हो कि विंग कमांडर अभिनंदन के साथ हिरासत में अच्छा बर्ताव किया गया, लेकिन यह पूरी तरह गलत है। 

खुद विंग कमांडर अभिनंदन ने वायुसेना के शीर्ष अधिकारियों से कहा है कि पाकिस्तानी सेना ने हिरासत के दौरान उनका काफी मानसिक उत्पीड़न किया। 

सूत्रों के मुताबिक आर्मी अस्पताल में चेकअप करा रहे अभिनंदन ने बताया है कि हिरासत के दौरान उनका शारीरिक उत्पीड़न नहीं किया गया था, लेकिन मानसिक तौर पर काफी प्रताड़ित किया गया।

 इन विडियोज में साफ पता चल रहा था कि इन्हें एडिट और मॉर्फ्ड किया गया है। अब अभिनंदन ने खुद इस पूरी सच्चाई को उजागर किया है, जिससे पाक के नापाक रवैये की पोल खुलती है। 

इस बीच शनिवार को आर्मी अस्पताल में विंग कमांडर अभिनंदन से रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण और एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ ने मुलाकात की। यही नहीं अस्पताल में धनोआ ने विंग कमांडर के साथ अकेले में भी काफी देर तक बातचीत की थी। 

माना जा रहा है कि इस दौरान उन्होंने पाकिस्तान की हिरासत में बिताए गए वक्त के बारे में जानकारी दी थी। कहा जा रहा है कि अस्पताल से छुट्टी के बाद वह इस संबंध में वायु सेना के शीर्ष अधिकारियों को इस संबंध में विस्तार से जानकारी देंगे।

 मेडिकल चेकअप में पायलट अभिनंदन को पूरी तरह फिट पाया गया है, लेकिन अभी वह कूलिंग डाउन प्रॉसेस से गुजर रहे हैं। रविवार को उन्हें अस्पताल से छुट्टी दी जा सकती है। 
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment