PM मोदी ने बिना नाम लिए PAK पर साधा निशाना

फ्रांस रवाना होने से पहले रूस से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिना नाम लिए आतंकवाद के पनाहगाह पाकिस्तान पर जमकर निशाना साधा. 
पीएम मोदी ने कश्मीर में आतंकियों की घुसपैठ कराने, उनको हथियार और आर्थिक मदद देने वाले पाकिस्तान की करतूत को सबके सामने रखा. आतंकवाद को मानवता का दुश्मन बताते हुए मोदी ने विश्व समुदाय का आह्वान किया किया कि वे आतंकवाद के खतरे का मुकाबला करने के लिए एक साथ आएं.
पीएम मोदी ने कहा कि दुनिया को ‘अच्छे आतंकवाद और बुरे आतंकवाद’ की चर्चा से आगे बढ़ना चाहिए. साथ ही आतंकवादियों को आर्थिक मदद और हथियारों की आपूर्ति बंद होनी चाहिए. रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की मौजूदगी में मोदी ने कहा कि आतंकियों के संचार के तरीकों पर रोक लगनी चाहिए.
मोदी से सहमति जताते हुए पुतिन ने कहा कि भारत आतंकवाद के कारण एक गंभीर समस्या का सामना कर रहा है और यह कोई ‘काल्पनिक चीज’ नहीं है. एक सवाल के जवाब में मोदी ने कहा, ‘आतंकवादी हथियारों का निर्माण नहीं करते, लेकिन कुछ देश उन्हें बंदूकों की आपूर्ति करते हैं. 
इसी तरह से आतंकवादी मुद्रा नहीं छापते हैं, लेकिन कुछ देश मनी लॉन्ड्रिंग के जरिए उनको आर्थिक मदद करते हैं. आतंकवादियों के पास अपनी संचार प्रणाली या सोशल मीडिया नेटवर्क नहीं है, लेकिन कुछ देश उनकी मदद करते हैं।’ पीएम मोदी का निशाना पाकिस्तान पर था, लेकिन उन्होंने किसी देश का नाम नहीं लिया.
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment