अफगानी सैनिक ने की गोलीबारी, सात अमेरिकी सैनिक घायल

उत्तरी अफगानिस्तान में शनिवार को एक सैन्य ठिकाने पर हुए 'अंदरूनी हमले' में एक अफगानी सैनिक मारा गया जबकि सात अमेरिकी सैनिक घायल हो गए। एक अमेरिकी सैन्य अधिकारी ने यह जानकारी दी।
काबुल में अमेरिकी सैन्य कमान के प्रवक्ता ने बताया कि अफगानी सैन्य अधिकारियों द्वारा पूर्व में दी गई अमेरिकी सैनिकों के मारे जाने की सूचना गलत थी। लेकिन, उन्होंने इस बात की पुष्टि की कि अफगानी सेना की 209वीं कॉर्प के मुख्यालय 'कैंप शाहीन' में हुई घटना में घायल सात सैनिकों को बाहर निकाला गया है।
इस घटना में एक अफगान सैनिक मारा गया जबकि एक अन्य घायल हुआ है। फिलहाल वह यह नहीं बता सके कि संदिग्ध हमलावर मारा गया सैनिक है या घायल। 
उधर, तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने एक बयान जारी कर दावा किया कि आतंकी समूह के प्रति निष्ठा रखने वाले एक कमांडो ने विदेशी आक्रमणकारियों पर फायरिंग करके चार को मार डाला और चार को घायल कर दिया।
बता दें कि 11 जून को इसी तरह की एक घटना में पूर्वी अफगानिस्तान के ननगढ़हर प्रांत में स्थित सैन्य ठिकाने पर एक अफगान सैनिक ने फायरिंग करके तीन अमेरिकी सैनिकों की हत्या कर दी थी जबकि चार अन्य को घायल कर दिया था। 
अप्रैल में कैंप शाहीन में ही सुरक्षा को धता बता कर आतंकी अंदर घुस गए थे और फायरिंग व विस्फोटकों से हमला करके कई अफगान सैनिकों की हत्या कर दी थी। ये हमलावर अफगान सैनिकों की वर्दी में अंदर घुसे थे।

Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment