युवक को जीप से बांधने वाले मेजर गोगोई को सेना प्रमुख ने किया सम्‍मानित

जम्मू-कश्मीर में चुनाव ड्यूटी पर जा रहे अद्धसैनिक बलों की सुरक्षा के लिए एक स्थानीय व्यक्ति को कवच के तौर पर जीप पर बांधने के लिए चर्चा में आए सेना के मेजर लीतुल गोगोई को आतंकवाद रोधी अभियानों में सराहनीय योगदान के लिए सेना प्रमुख के प्रशस्ति पत्र से सम्मानित किया गया है। 

सेना के सूत्रों के अनुसार सेना प्रमुख जनरल विपिन रावत ने मेजर गोगोई को जम्मू कश्मीर में आतंकवाद रोधी अभियानों में लगातार सराहनीय भूमिका के लिए प्रशस्ति पत्र से सम्मानित किया है। 

गत अप्रैल में श्रीनगर लोकसभा सीट के चुनाव के दौरान स्थानीय लोगों द्वारा चुनाव कार्य में तैनात अद्धसैनिक बलों के साथ दुव्र्यवहार और उन पर पथराव के बाद एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। 

जिसमें मेजर गोगोई को चुनाव में तैनात सुरक्षा बलों की रक्षा के लिए एक स्थानीय नौजवान को जीप पर बांधकर ले जाते हुए दिखाया गया था। 

यह कहा गया था कि मेजर गोगोई ने इन जवानों की सुरक्षा के मद्देनजर इस व्यक्ति को मानव कवच के रूप में जीप पर बांधा था, ताकि वहां सैकड़ों की तादाद में मौजूद स्थानीय निवासी जवानों पर पथराव नहीं कर सकें। इस मुद्दे पर विवाद होने के बाद सेना ने घटना की जांच के लिए कोर्ट ऑफ इन्कवायरी का गठन किया था। 
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment