....

WORLD CUP T-20 :भारत की शर्मनाक हार, 47 रन से जीता न्यूजीलैंड, बल्लेबाजों से धौनी निराश

बल्लेबाजों के आत्मघाती प्रदर्शन से भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ ट्वंटी-20 विश्वकप के उद्घाटन मुकाबले में मंगलवार को 47 रन की शर्मनाक शिकस्त का सामना करना पड़ा, जिससे पूरा देश एकबारगी सकते में आ गया।
       
भारत ने न्यूजीलैंड को सात विकेट पर सात विकेट पर 126 रन के सामान्य स्कोर पर रोका था लेकिन बल्लेबाजों ने ऐसा आत्मघाती प्रदर्शन किया जिसकी किसी को उम्मीद नहीं थी। पूरी भारतीय टीम 18.1 ओवर में 79 रन पर ढेर हो गयी। मैच के बाद कप्तान धौनी ने कहा कि बल्लेबाजों ने निराश किया।

नागपुर की पिच से स्पिनरों को आश्चर्यजनक रूप से काफी मदद मिली और कीवी स्पिनरों ने इसका पूरा फायदा उठाते हुये स्पिन के महारथी माने जाने वाले भारतीय बल्लेबाजों की नाक में नकेल डाल दी।

 लेफ्ट आर्म स्पिनर मिशेल सेंटनर ने चार ओवर में मात्र 11 रन देकर चार विकेट झटके जबकि भारतीय मूल के लेग स्पिनर ईश सोढी ने चार ओवर में 18 रन देकर तीन विकेट चटका दिये। भारत ने दस ओवर तक जाते जाते अपने छह विकेट मात्र 42 रन पर गंवा दिये थे। 

कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने एकतरफा संघर्ष किया और 30 गेंदों में एक चौके और एक छक्के की मदद से 30 रन बनाये लेकिन अंत में रन गति इतनी ज्यादा हो गयी थी कि मामला धोनी के हाथ से भी बाहर निकल गया। धोनी के आउट होते ही भारतीय उम्मीदें टूटीं और भारतीय पारी 79 रन पर सिमट गयी।
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment