....

TURKEY : महिला आतंकी ने बस स्टॉप पर किया ब्लास्ट, 34 की मौत

अंकारा. तुर्की की राजधानी एक महीने में दूसरी बार बम ब्लास्ट की शिकार हुई है। रविवार को अंकारा में हुए हमले में 34 लोगों की मौत हाे गई। 125 लोग घायल हैं। हमलावरों में एक महिला शामिल थी जो एक्सप्लोसिव्स से भरी बीएमडब्ल्यू में आई और बस स्टॉप पर धमाका कर दिया। ब्लास्ट इतना ताकतवर था कि एक चलती बस में मौजूद 40 में से 20 पैसेंजर्स की उनकी सीट पर ही मौत हो गई।

 हमला लोकल टाइम के मुताबिक, रविवार शाम 6 बजकर 43 मिनट पर सेंट्रल गुवेन पार्क और किजिले स्क्वेयर के पास हुआ। कार में हुए ब्लास्ट की आवाज कई किमी दूर तक सुनी गई। आसपास के 200 मीटर के दायरे में जो भी गाड़ी खड़ी थी, उसमें आग लग गई। माना जा रहा है कि इस हमले में कुर्दिस्तान वर्कर्स पार्टी का हाथ है जो 30 साल से यहां हिंसा कर रही है।  जहां ब्लास्ट हुआ, वहां पास ही जजों, मंत्रियों और पूर्व पीएम के घर हैं। 

तुर्की के प्रेसिडेंट तैयप इरडोगन ने कहा कि इन हमलों से हमारे देश की एकता को नुकसान पहुंच रहा है। लेकिन हम आतंक के खिलाफ लड़ाई कमजोर नहीं होने देंगे। बता दें कि दो दिन पहले ही यूएस एंबेसी ने यहां हमले की वॉर्निंग दी थी।  सिक्युरिटी ऑफिशियल्स के मुताबिक, हमले में एक बीएमडब्ल्यू का इस्तेमाल हुआ।

यह कार वीेनसेहिर इलाके से आई और बस स्टॉप पर जा भिड़ी। हमलावरों में एक महिला और एक पुरुष शामिल था। कार चला रही महिला का हाथ बस स्टॉप से 300 मीटर दूर पड़ा मिला है। ब्लास्ट में घायल 19 लोगों की हालत गंभीर है। तुर्की के गृह मंत्री इफकान आला ने कहा कि यह हमला ऐसे वक्त हुआ है जब हम कुर्दिश उग्रवादियों से निपटने के लिए बड़े पैमाने पर मिलिट्री ऑपरेशन शुरू करने वाले हैं।
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment