....

सरकारों को ख़रीद फरोख्त कर गिराना भाजपा का नया मॉडल बन गया : राहुल

उत्तराखंड में राजनीतिक संकट को लेकर कांग्रेस और भाजपा के बीच आरोप प्रत्यारोप का दौर जारी है. 
कांग्रेस ने भाजपा पर विधायकों की ख़रीद-फ़रोख्त का आरोप लगाते हुए इसे लोकतंत्र और संविधान पर हमला बताया है, जबकि केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा है कि विधानसभा में जो कुछ घटा उससे राजनीतिक संकट खड़ा हो गया है.
उत्तराखंड की 70 सदस्यों की विधानसभा में कांग्रेस के 36 विधायक हैं, भाजपा के 28, बसपा के दो और उत्तराखंड क्रांति दल का एक और तीन निर्दलीय विधायक हैं.
उत्तराखंड में बजट सत्र के दौरान शुक्रवार को कांग्रेस के नौ विधायक भाजपा के पाले में बैठ गए थे. हालाँकि विधानसभा अध्यक्ष ने विधेयक को ध्वनिमत से पारित मान लिया था.कांग्रेस ने पार्टी में तोड़फोड़ के प्रयास के लिए भाजपा को ज़िम्मेदार ठहराया है.
 कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर आरोप लगाया, “बिहार में शिकस्त के बाद लगता है कि चुनी हुई सरकारों को ख़रीद फरोख्त कर गिराना भाजपा का नया मॉडल बन गया है.”
राहुल ने ट्वीट किया, “ये हमला हमारे लोकतंत्र और संविधान पर है, पहले अरुणाचल और अब उत्तराखंड, ये मोदीजी की भाजपा का असल चेहरा है.”
उधर, भाजपा की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में अरुण जेटली ने कहा, “उत्तराखंड में कांग्रेस में गहरे मतभेद हैं और इसका दोष भाजपा पर नहीं मढ़ा जाना चाहिए.”
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment