....

UP सरकार से करोड़पति सेलेब्रिटिज रैना और राज बब्‍बर ने मांगा 50 हजार का पेंशन

लखनऊ. अखिलेश सरकार ने जिन 141 लोगों को यश भारती सम्‍मान से नवाजा था, उनमें से 108 लोगों ने पेंशन के लिए अप्‍लाई किया है। गौर करने वाली बात पेंशन मांगने वालों में करोड़पति सेलेब्रिटिज राज बब्बर और क्रिकेटर सुरेश रैना का नाम भी शामिल है। हालांकि, अमिताभ बच्‍चन ने पेंशन लेने से इनकार कर चुके हैं।
यश भारती से सम्मानित लोगों के लिए यूपी सरकार ने 50 हजार रुपए हर महीने पेंशन की घोषणा की थी। यही नहीं, ऐसी व्‍यवस्‍था बनाई गई थी कि पेंशन सिर्फ उन्‍हें ही दिया जाएगा, जो इसके लिए अप्‍लाई करेंगे। इसी क्रम में संस्कृति विभाग ने प्रथम चरण में सम्मानित लोगों से एप्‍लीकेशन मांगे थे। साथ ही कहा था कि 31 जनवरी तक जो भी आवेदन नहीं करेगा तो मान लिया जाएगा वे पेंशन के लिए इच्छुक नहीं हैं।

 एक्‍टर और पूर्व सांसद राज बब्बर और उनकी रंगकर्मी पत्नी नादिरा बब्बर, क्रिकेटर मो. कैफ, सुरेश रैना, एक्‍टर जिमी शेरगिल, फैमस गीतकार गोपालदास नीरज, प्रो. राज बिसारिया, सीनियर पेंटर जयकृष्ण अग्रवाल, गीतकार सोम ठाकुर,
योगेश प्रवीण, लोकगायिका मालिनी अवस्थी,  गायिका गिरिजा देवी,  उपशास्त्रीय गायक छन्नूलाल मिश्र सहित अन्‍य लोगों ने किया अप्‍लाई।
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment