....

मुंबई कोर्ट में हेडली ने गवाही के दौरान पूछताछ में किए कई बड़े खुलासे

मुंबई: लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े रहे पाकिस्तानी-अमेरिकी आतंकी डेविड हेडली की गवाही 26/11 मुंबई हमले के मामले में मुंबई की विशेष कोर्ट में जारी है। हेडली ने गवाही के दौरान पूछताछ में कई बड़े खुलासे किए है जिसमें उसने यह भी माना है कि मुंबई हमले के बाद भी वह भारत आया था।
लश्कर ए तैयबा का पाकिस्तानी-अमेरिकी सदस्य डेविड हेडली 26/11 मामले में सरकारी गवाह बनाए जाने के बाद वीडियो लिंक के जरिए यहां एक अदालत के समझ पेश हुआ और उसने कहा कि वह 2008 में मुंबई में किए गए हमलों से पहले सात बार भारत आया था और लश्कर में उसका मुख्य संपर्क साजिद मीर के साथ था। मीर भी इस मामले में एक आरोपी है। हेडली पहली बार अदालत के समक्ष पेश हुआ है।
हेडली ने वीडियो कान्फ्रेंस के जरिए कहा कि वह ‘लश्कर का कट्टर समर्थक’ था और वह कुल आठ बार भारत आया था। वह 26 नवंबर 2008 को आतंकवादी हमले से पहले सात बार और हमले के बाद एक बार भारत आया था। वीडियो कान्फ्रेंस के जरिए यह पेशी सुबह सात बजे से शुरू हुई। 
आतंकवादी हमलों में शामिल होने के मामले में अमेरिका में 35 वर्ष के कारावास की सजा भुगत रहे हेडली ने यह भी कहा कि उसने 2006 में अपना नाम दाउद गिलानी से बदलकर डेविड हेडली रख लिया था ताकि वह भारत में प्रवेश कर सके और यहां कुछ कारोबार स्थापित कर सके।
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment