....

संसद में आज हंगामे के आसार, स्मृति ईरानी के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का नोटिस

नई दिल्ली: रोहित वेमुला पर संसद में दिए बयान के बाद मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी घिर गई हैं। संसद में गलत बयानी को लेकर एकजुट विपक्ष ने विशेषाधिकार हनन का नोटिस दिया है। पूरा विपक्ष इस मुद्दे पर उन्हें घेरने के लिए एकजुट हो गया है लिहाजा मंगलवार को संसद में इस मुद्दे पर हंगामे के आसार है।  
कांग्रेस ने सोमवार को केंद्रीय मानव संसाधन विकास (एचआरडी) मंत्री स्मृति ईरानी के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का नोटिस दिया, साथ ही लोकसभा में थोड़ी देर तक हंगामा भी किया।  विपक्षी दलों ने रोहित वेमुला खुदकुशी मामले में स्मृति ईरानी पर संसद में गलत जानकारी देने का आरोप लगाया है।
 विरोधी दलों ने विशेषाधिकार नोटिस को मंजूर करने की मांग की है। जेडीयू नेता और सांसद केसी त्यागी ने कहा है कि स्मृति ईरानी ने दोनों सदनों को गुमराह किया और सदन की अवमानना की है।
 सोमवार को संसद में अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने कहा, ‘ मुझे स्मृति ईरानी के खिलाफ 26 और 29 फरवरी की तिथि का विशेषाधिकार हनन का नोटिस मिला है। यह विषय मेरे विचाराधीन है। ’ विपक्षी सदस्य थोड़ी देर इस विषय को उठाने के बाद शांत हो गए । इसके बाद जेटली ने बजट भाषण पढ़ना शुरू किया । 
पिछले सप्ताह संसद में इस विषय पर एचआरडी मंत्री की टिप्पणी को लेकर विवाद उत्पन्न हो गया था और कांग्रेस, वामदल, जदयू ने स्मृति के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का नोटिस लाने की घोषणा की थी।
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment